Saturday, April 13, 2024

ICC Ranking में Dhruv Jurel छाए, Top पर Yashasvi, Sarfaraz, Shubman, Virat, Ind Vs Eng

- Advertisement -

ICC Ranking Indian Player: बुधवार के दिन आप सभी को आईसीसी रैंकिंग का बड़ी बेसब्र से इंतजार होता है और इस बार की जो नई रैंकिंग आई है। उसमें शुभमन गिल यशस्वी जैसवाल और ध्रुव जरेल ने आग लगाई है जी हां हिंदुस्तान क्रिकेट के तीन नए सुपरस्टार ने इस आईसीसी रैंकिंग में बड़ा धमाका कर दिया है।

Yashasvi Jaiswal जो लगातार रन बना रहे हैं। इस सीरीज में 655 रन बना चुके हैं, उनको तीन पायदान का फायदा हुआ है और अब यशस्वी जायसवाल तीन पायदान की छलांग लगा के नंबर 12 पर पहुंच गए हैं। उनके जो रेटिंग है 727 ये यशस्वी जैसवाल के करियर की अब तक की सबसे बेस्ट रेटिंग है। अगर वो पांचवें टेस्ट मैच में एक बड़ी पारी खेल देते हैं तो फिर वो टॉप 10 में भी आ जाएंगे और अगर बड़ा शतक लगाएंगे तो यशस्वी जैसवाल बड़ी आसानी से आ जाएंगे।

ICC Ranking Indian Player: टॉप फाइव में तो सबसे पहली आग जो लगाई यशस्वी जायसवाल ने तीन पायदान के छलांग, उसके बाद शुभमन गिल ने भी एक बार फिर टेस्ट क्रिकेट में बड़े धमाके करने शुरू कर दिए हैं। Shubhman Gill ने चार पायदान की छलांग लगाकर 31 नंबर पर पहुंच गए हैं। गिल ने इस पूरी सीरीज में शुरुआत थोड़ी सी भी अच्छी नहीं रही थी लेकिन उसके बाद एक बार 100 बनाया एक बार 90 बनाया और फिर चौथा टेस्ट मैच की आखिरी पारी में वो जो एक बार 50 रन थे।

yashasvi jaiswal icc ranking 2024

शुभमन गिल जिसने इंडियन टीम को जीत दिलाई और उसका फायदा शुभमन गिल को हुआ है। शुभमन गिल 31वें पायदान पर पहुंच गए हैं। चार पायदान की छलांग लगाकर और साथ ही अगर हम बात करें एक और नया सितारा ध्रुव जरेल की। उसको इस आईसीसी रैंकिंग में सबसे ज्यादा फायदा हुआ है। ध्रुव जरेल जो टॉप, मैं कहूं आपको, ध्रुव जरेल टॉप 100 में भी नहीं थे और उन्होंने अब सीधा 31 पायदान की छलांग लगाई है।

Read Also: ICC विश्व कप 2023: टीम इंडिया 36 वर्षों बाद दिवाली पर मैदान में रोमांचक लाइनअप के साथ लौटेगी

Dhruv Jurel अब 69 रैंकिंग पर पहुंच गए हैं यानी कि डायरेक्ट 31 पायदान की छलांग 69 रैंकिंग पर पहुंच गए हैं और जिस तरह का परफॉर्मेंस उन्होंने चौथे टेस्ट मैच में किया हर कोई उम्मीद कर रहा है कि पांचवे टेस्ट मैच में भी एक बार फिर आपको ध्रुव जरेल से एक बड़ी और धमाकेदार पारी देखने को मिलेगी। जिससे ध्रुव जरेल टॉप 50 में जल्दी आए। टॉप 25 में जल्दी आए, फिर टॉप 10 में आए और फिर टॉप 5 में और बहुत जल्दी टेस्ट क्रिकेट में नंबर वन बल्लेबाज बन जाए।

तो ये तीन स्टार जिनको फायदा हुआ है

एक बार फिर बता दूं यशस्वी जायसवाल को तीन पायदान का फायदा हुआ वो 12 रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। शुभमन गिल को चार पायदान का फायदा हुआ वो 31 रैंकिंग पर पहुंच गए हैं और उसके बाद जो फायदा हुआ है। ध्रुव जरेल को 31 रैंकिंग का और वो 69 पर पहुंच गए

Ravindra Jadeja ICC Ranking Indian Player

साथ ही Ravindra Jadeja को नुकसान हुआ है और वो बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीन पायदान नीचे खिसक गए हैं। वो 37 पे पहुंच गए हैं यानी कि ये जो सीरीज है रविंद्र जडेजा के लिए बहुत अच्छी अभी तक नहीं रही है

Virat Kohli ICC Ranking

Virat Kohli को भी नुकसान हुआ है विराट कोहली जो इस टेस्ट सीरीज को नहीं खेल रहे हैं। लेकिन वो अभी भी टॉप 10 में बने हुए हैं। विराट कोहली पहले सातवें नंबर पर थे अब वो नौवें नंबर पर पहुंच गए हैं। दो पायदान का उनको नुकसान हुआ। अगर ये सीरीज खेलते विराट कोहली नंबर वन भी बन सकते थे। हालांकि बाबर आजम को भी नुकसान हुआ है और केन विलियमसन जो टेस्ट क्रिकेट में लगातार आग लगा रहे हैं वो 893 रेटिंग के साथ नंबर वन पर बने हुए हैं।

#crictronhindi #kohli #jaiswal

For English

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles