Saturday, April 13, 2024

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के भरोसे को तोड़ दिया इस खिलाड़ी ने, वापस भारत लौटते ही जाएगी टीम इंडिया की जर्सी

- Advertisement -

जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने तोड़ा रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का भरोसा!

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच हाल ही में खत्म हुई टेस्ट सीरीज में एक खिलाड़ी के प्रदर्शन ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को काफी निराश किया. जैसे-जैसे श्रृंखला आगे बढ़ी, यह स्पष्ट हो गया कि तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके और कप्तान द्वारा उन पर किया गया भरोसा तोड़ दिया। अब, टीम इंडिया की घरेलू सरजमीं पर वापसी के साथ, इस बात के पुख्ता संकेत हैं कि निकट भविष्य में उनादकट को टीम से बाहर होना पड़ सकता है।

निराशाजनक प्रदर्शन कर चुके

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) से काफी उम्मीदें थीं और उन्होंने उन्हें दोनों टेस्ट मैचों के लिए प्लेइंग-11 में शामिल किया. दुर्भाग्य से, उनादकट चमकने और टीम की सफलता में महत्वपूर्ण योगदान देने के अवसर का लाभ नहीं उठा सके। उनका ख़राब प्रदर्शन कप्तान के लिए चिंता का विषय था, जिन्होंने उन्हें लंबे अंतराल के बाद मौका दिया था।

टेस्ट सीरीज में नहीं रहा कुछ खास रहा प्रदर्शन?

पहले टेस्ट मैच में, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपनी कप्तानी का शानदार प्रदर्शन किया और भारत ने मेजबान टीम पर 141 रन और एक पारी से जीत हासिल की। हालाँकि, जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) का प्रदर्शन प्रभावशाली नहीं रहा। प्रभाव डालने का उचित मौका दिए जाने के बावजूद, उनादकट ने एक भी विकेट हासिल किए बिना 16 ओवर फेंके। यहां तक कि दूसरी पारी के दौरान भी, जहां उन्होंने 3 ओवर फेंके, वह कोई अनुकूल परिणाम देने में असफल रहे।

त्रिनिदाद में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भी कहानी कुछ अलग नहीं थी. उनादकट की कोई भी विकेट लेने में असमर्थता जारी रही, जिससे कुल मिलाकर यह श्रृंखला उनके लिए निराशाजनक रही। 2 टेस्ट के अंतराल में, वह एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके, जिससे टीम प्रबंधन और कप्तान निराश हो गए।

यह भी पढ़े : Team India 5 players who change their girlfriends every month, one has dated 8 Bollywood actresses

नहीं उठा पाए मौका का फायदा

12 साल बाद जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) की भारतीय टीम में वापसी का बेसब्री से इंतजार हो रहा था। हालाँकि, यह कहना सुरक्षित है कि वह इस अवसर का लाभ नहीं उठा सके। श्रृंखला में खेली गई कुल 3 पारियों में, उनादकट को कोई विकेट नहीं मिला और वह उस समय अपनी काबिलियत साबित करने में असफल रहे, जब यह सबसे ज्यादा मायने रखता था। इस तरह के लचर प्रदर्शन ने टीम में उनके भविष्य को गंभीर संदेह के घेरे में ला दिया है।

उनादकट का भविष्य पर सवाल

This player broke the trust of Rohit Sharma in WI

उनके जबरदस्त प्रदर्शन और अवसर को भुनाने में असमर्थता को देखते हुए, यह अपरिहार्य लगता है कि जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) का टीम के साथ भविष्य अनिश्चित है। कप्तान रोहित शर्मा आगामी सीरीज में इस तेज गेंदबाज से अलग होने पर विचार कर सकते हैं। जबकि प्रत्येक खिलाड़ी को उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है, मैदान पर उनादकट के हालिया प्रदर्शन ने आत्मविश्वास को प्रेरित नहीं किया है, और टीम प्रबंधन टीम को मजबूत करने के लिए अधिक प्रभावशाली विकल्पों की तलाश करेगा।

कप्तान और चयनकर्ताओं ले सकते है कुछ निर्णय

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) के निराशाजनक प्रदर्शन ने निश्चित रूप से चिंताएं बढ़ा दी हैं और टीम इंडिया के साथ उनका भविष्य खतरे में पड़ गया है। तेज गेंदबाज पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का भरोसा उल्लेखनीय प्रदर्शन के अनुरूप नहीं रहा, जिससे कप्तान निराश हो गए।

जैसे ही टीम भारत लौटेगी, चयनकर्ताओं और कप्तान को भविष्य की श्रृंखला के लिए टीम की संरचना के संबंध में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे। केवल समय ही बताएगा कि क्या उनादकट को खुद को साबित करने का एक और मौका मिलता है या क्या उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी पहचान बनाने के लिए प्रयासरत अन्य प्रतिभाओं के लिए मार्ग प्रशस्त करना होगा।

Read Top Stories here

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles